हेल्थ

उत्तराखंड में पहले दिन 3400 हेल्थ केयर वर्कर्स को लगा टीका

कोरोना टीकाकरण पर दून अस्पताल पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत
-बोले पूरी तरह सुरक्षित है कोरोना वैक्सीन, किसी प्रकार का भ्रम नहीं
-पहले चरण में 50 हजार हेल्थवर्करों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन
देहरादून। उत्तराखंड में भी शनिवार को कोरोना का टीकाकरण शुरू हो गया है। पहले दिन चिन्हित 34 सेंटर (चिकित्सा इकाइयों)  में 3400पंजीकृत हेल्थ वर्कर का  टीकाकरण किया गया। दून अस्पताल में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद पहुंचे और टीम को शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। दून अस्पताल में वार्ड ब्वॉय शैलेन्द्र दुबे को पहला टीका लगाया गया। 
कोरोना टीकाकरण के शुभारंभ पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे। मुख्यमंत्री ने टीकाकरण के लिए चिन्हित मेडिकल स्टाफ और हेल्थवर्कर को शुभकामनाएं दी। कहा कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इस पर किसी भी प्रकार का भ्रम नहीं रहना चाहिए। केंद्र की ओर से प्रदेश को पहली खेप के रूप में राज्य को एक लाख 13 हजार वैक्सीन प्राप्त हुई हैं। पहले चरण में 50 हजार हेल्थ वर्कर्स को कोविड-19 की यह वैक्सीन लगाई जानी है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन सहित वैक्सीनेशन निर्माण में लगे वैज्ञानिकों का आभार व्यक्त किया है।
—————-
दून में वार्ड ब्वॉय शैलेन्द्र को लगा पहला टीका
 देहरादून। वह मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय स्कूल (दून अस्पताल) में पहला टीका वार्ड ब्वाय शैलेन्द्र दुबे को लगा। जबकि पीआरओ संदीप राणा समेत अन्य को भी टीका लगाया गया। सभी को ऑब्जरवेशन में रखा गया है। पिथौरागढ महिला अस्पताल में पहला टीका जिला क्षय रोग अधिकारी डॉ. कुंदन कुमार को लगा। सीएमओ नैनीताल डॉ. भागीरथी जोशी ने जानकारी दी कि पीएम के सम्बोधन के बाद टीकाकरण शुरू हो गया है। 11 बजे पहला टीका लगा है। यह पहला टीका एसटीएच के एमएस डॉ अरुण जोशी को लगा है। काशीपुर एलडी भट्ट अस्पताल में कोरोना नोडल अधिकारी अमरजीत सिंह को कोरोना का पहला टीका लगा। कोटद्वार के बेस अस्पताल में भी टीकाकरण हुआ। नौगांव के सीएचसी में फार्मासिस्ट गणेश प्रकाश डिमरी को पहला टीका लगाया गया। हरिद्वार जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रोशनाबाद में आशा कार्यकर्ती संजीता को पहला टीका लगाया गया। मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड वैक्सीनेशन सेन्टर में  सुशीला को कोविड का पहला टीका लगा। स्वास्थ्य विभाग की सीएमओ एवं वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने ताली बजाकर स्वागत किया। सभी स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण के बाद वैक्सीनेशन कार्ड दिया जा रहा है। इधर, जिला अस्पताल बागेश्वर में डॉक्टर मुन्ना लाल को सबसे पहले टीका लगा। टनकपुर ट्रामा सेंटर में टीकाकरण के उपरांत पर्यावरण मित्र दीपक कुमार एवं फार्मासिस्ट महेश भट्ट को निगरानी कक्ष में रखा गया। रुद्रपुर में एसीएमओ डॉ हरेंद्र मालिक को पहला टीका लगा। अल्मोड़ा बेस अस्पताल में डॉ. चंचल सिंह मर्चल को पहला टीका लगा। पहला टीका लगने के बाद अस्पताल के स्टाफ ने डॉक्टर मर्चल के साथ सेल्फी ली।वैक्सीनेशन अभियान की शुरूआत के बाद ऋषिकेश में पहला टीका स्वास्थ्य कर्मी शिव सिंह नेगी को लगाया गया। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग आदि में पहले दिन टीकाकरण किया गया।
——————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *