उत्तराखंड

नव वर्ष पर मंदिरों में पूजा अर्चना व जलाभिषेक

सोशल साइटों पर भेजे गए शुभकामाएं संदेश
देहरादून। आंग्ल नववर्ष 2०२1 का अभिनंदन लोगों ने घर और मंदिरों में पूजा अर्चना कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। नववर्ष पर श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर, राजपुर रोड स्थित सांई मंदिर में पूजा अर्चना कर जलाभिषेक किया गया। व्हाट्सअप, फेसबुक, अन्य सोशल साइटों में दिनभर शुभकामनाएं संदेश का आदान प्रदान चलता रहा।
बीते वर्ष को अलविदा और नये वर्ष का अभिनंदन के लिए वृहस्पतिवार की देर रात को लोगों न े अपने—अपने अंदाज से मनाया। कोरोना की गाइड लाइन के चलते सार्वजनिक स्थानों पर नव वर्ष का जश्न मनाने पर प्रतिबंध होने पर लोगों ने घरों और विभिन्न जगहों सीमित संख्या में नव वर्ष मनाया गया। वर्ष 2०२0 को अलविदा करने और नूतन वर्ष 2०२1 के स्वागत के लिए देर रात तक लोगों ने अपने—अपने ढं$ग से जश्न मनाया। रात्रि को घडी में ठीक 12 बजते ही नूतन वर्ष का स्वागत पर आतिशबाजी से की गयी। शुक्रवार की प्रात:काल उठते ही नूतन वर्ष की शुभकामना फोनकॉल कर अथवा फेसबुक, व्हटसअप व अन्य सोशल साइटों के जरिए सभी लोगों ने अपने सगे संबंधी, जान पहचान वाले लोगों को शुभकामनाएं दी। नया साल परिवार में सुख समृद्धि व खुशहाली लाए। नव वर्ष के पर लोगों ने अपने घरों में तथा मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना कर सुख, समृद्धि, खुशहाली एवं शांति की कामना की। राजपुर रोड स्थित साई मंदिर, पृथ्वीनाथ मंदिर, टपकेश्वर सहित शहर के तमाम मंदिरों में दर्शन कर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। राजपुर रोड स्थित सांई मंदिर में भक्तों ने सांई बाबा के दर्शन किए।
आंग्ल नव वर्ष पर माता वैष्णो देवी गुफा योग मंदिर टपकेश्वर महादेव मंदिर में विशेष पूजा अर्चना कर राज्य के चहुंमुखी विकास, सुख शांति और समृद्धि की मंगल कामना के साथ विश्व शांति की कामना की गयी। श्री धोलेश्वर महादेव ंदिर ग्राम धौलास में आचार्य विपिन जोशी के सानिध्य में जलाभिषेक कर विशेष पूजा अर्चना की गयी। महिला मंडल ने सुमधुर भजनों की प्रस्तुति की गयी।
इस अवसर पर आचार्य विकास भट्ट, दीपेंद्र नौटियाल, नीरज डोभाल, कुलदीप कुकरेती, राधा बिष्ट, लक्ष्मी बिष्ट आदि मौजूद रहे। श्री पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर में श्री श्री 1०८ रविंद्र पुरी महाराज के सानिध्य में मंदिर में कोविड-19 के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए भोले बाबा का पवित्र गंगाजल, दूध, दही, घी, पंचामृत आदि से श्री रुद्री पाठों के वैदिक मंत्रोच्चार के साथ सामूहिक रुद्राभिषेक किया गया। इस मौके पर कोरोना महामारी की शांति, विश्व कल्याण के लिए वर्ष 2०२1 के लिए मंगलकामना की गयी। इस अवसर पर दिगम्बर भागवत पुरी, दिगम्बर दिनेश पुरी, आचार्य भारत भूषण भट्ट, नवीन गुप्ता, विक्की गोयल, अनुराग गुप्ता, तुषार बंसल, रोशन राणा, दीपक मित्तल, राकेश मित्तल, शिवम आहूजा, संजय कुमार गर्ग आदि मौजूद रहे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *