शिक्षा

टोक्यो पैरालंपिक में कांस्य पदक जीतने वाले मनोज सरकार को ग्राफिक एरा देगा 11 लाख

देहरादून। उत्तराखंड के एक और खिलाड़ी को ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन के लिए ग्राफिक एरा ने 11 लाख रुपये देने की घोषणा की है। रुद्रपुर के मनोज सरकार को पैरा ओलंपिक में ब्रॉन्ज मैडल जीतने पर ग्राफिक एरा ने यह घोषणा की है।
भारतीय महिला हॉकी टीम के टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन पर टीम की महत्वपूर्ण खिलाड़ी उत्तराखंड की वंदना कटारिया को 11 लाख रुपये देने के बाद ये दूसरा मौका है जब ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी ने टोक्यो में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी को यह सम्मान राशि देने का निर्णय किया है। बैडमिन्टन में यूके के खिलाड़ी डेनियल बेथल बेथल को बुरी तरह हराने के बाद रुद्रपुर तराई (उत्तराखंड) के मनोज सरकार ने ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जापान के डाइसुके फुजिहारा को 46 मिनट में 22-20, 21-13 से हराकर कांस्य पदक जीता है।
अर्जुन अवार्डी मनोज सरकार पहले से ही ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी से जुड़े हैं। मनोज सरकार ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में एमबीए करने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हैl इसके अलावा वह ग्राफिक एरा के मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में मोटिवेशनल स्पीकर पैनलिस्ट हैं। टोक्यो जाने से पहले मनोज सरकार ने 24 अगस्त को ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के स्पोर्ट्स कॉन्लेमनव में मुख्य वक्ता के रूप में व्याख्यान किया था। मनोज छात्रों से यह वायदा करके रवाना हुए थे कि पैराओलंपिक में मैडल जीत कर ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी आएंगे। मनोज सरकार को पैराओलंपिक में कांस्य पदक मिलने की सूचना मिलते ही ग्राफिक एरा में खुशी की लहर दौड़ गई।
ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला ने कहा कि वंदना कटारिया और मनोज सरकार ने पूरे विश्व में उत्तराखंड और भारत का नाम रोशन किया है। हम सबको इन पर नाज है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक और पैराओलंपिक में उत्तराखंड के युवाओं का एतिहासिक प्रदर्शन इसका गवाह है कि राज्य में प्रतिभाओं की  कमी नहीं है। युवाओं को खेलों का अच्छा प्रशिक्षण देकर उत्तराखंड को सबसे ज्यादा पदक जीतने वाला राज्य बनाया जा सकता है।
——————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *