हेल्थ

प्रदेश में कोरोना के 3050 नए मामले, 6173 हुए ठीक

-देहरादून में 716, उधमसिंह नगर में 537 व हरिद्वार में 364 लोग संक्रमित

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आर्ई है। पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में संक्रमण के नये मामले कम हुए है। जबकि संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के ३०५० नए मामले मिले हैं, जबकि 6१७3 संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 53 मरीजों की मौत भी हुई है। इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढक़र 3१३५19 तक पहुंच गया है।
हालांकि कुल संक्रमितों में से अब तक 247603 लोग ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में कोरोना के 5४७35 एक्टिव केस हैं। कोरोना संक्रमित 58५ मरीजों की मौत भी प्रदेश में हो चुकी है। आज 5३ संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। जिसमें दून मेडिकल कालेज में सात, डा. सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज हल्द्वानी व जेएलएन डीएच रूद्रपुर में छह—छह, एमएच देहरादून में पांच, एमएच रूडक़ी में चार, कैलाश अस्पताल देहरादून, मैक्स अस्पताल देहरादून व बेस अस्पताल श्रीनगर में तीन—तीन, अरोग्यधाम अस्पताल देहरादून, बॉम्बे अस्पताल नैनीताल, एलडी भट्ट अस्पताल काशीपुर व मिडसिटी अस्पताल उधमसिंह नगर में दो—दो, प्रसाद दून अस्पताल, वेलमेड अस्पताल देहरादून, विभूति अस्पताल देहरादून, अरोग्यधाम अस्पताल रूडक़ी, रामकिशन मिशन हरिद्वार, गौतम अस्पताल उधमसिंह नगर, संजीवनी अस्पताल काशीुपर व उजला अस्पताल काशीपुर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। इसके अलावा बैकलॉग की 18 मौतें भी है। जिसके बाद कुल ७१ संक्रमितों की मौत हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को अलग—अलग लैबों से 4१1१२ सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें ३०५० मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 38६2 की निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक ७१६ और लोग संक्रमित मिले है। इसके अलावा उधमसिंह नगर में 5३७, हरिद्वार में 36४, टिहरी में 27६, नैनीताल में 2२४, पिथौरागढ़ में 18२, रूद्रप्रयाग में 178, चमोली में 16१, पौड़ी में 14४, उत्तरकाशी में 9६, चंपावत में 7३, अल्मोड़ा में 5४ व बागेश्वर में 45 लोग संक्रमित पाए गए है। वहीं, 6१७3 संक्रमित मरीज अस्पतालों में ठीक हुए है। जिसमें देहरादून में ३१३३, हरिद्वार में ९०९, उत्तरकाशी में 45४, नैनीताल में 389, पौड़ी में 35१, रूद्रप्रयाग में 27४, बागेश्वर में 2००, अल्मोड़ा में 17६, पिथौरागढ$ में १०१, उधमसिंह नगर में 89, चंपावत में 57 व टिहरी में 34 लोग ठीक हुए है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *