हेल्थ

कोरोना अपडेट : 24 घंटे में आए 60 नए मामले 

कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं, 46 मरीज हुए ठीक
ऊधमसिंहनगर में 13, देहरादून में 10 व नैनीताल आठ केस
देहरादून । उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 60 नए मामले मिले और 46 पुराने मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढक़र 341934 तक पहुंच गया है। इनमें से 327864 (95.89 फीसद) लोग अब तक स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त यहां पर कोरोना के 672 सक्रिय मामले हैं। कोरोना संक्रमित 7361 मरीजों की मौत भी अब तक प्रदेश में हो चुकी है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अलग—अलग लैबों से 27 हजार 810 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें साठ मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 2775 की निगेटिव आई है। ऊधमसिंहनगर में सबसे अधिक 13 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा देहरादून में 10, नैनीताल में आठ, अल्मोड़ा में सात, पिथौरागढ़ में छह, चंपावत में पांच, हरिद्वार में चार, उत्तरकाशी में तीन, रुद्रप्रयाग में दो और पौड़ी व टिहरी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। जबकि चमोली व बागेश्वर में आज कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।
-—-—-—-
ब्लैक फंगस के चार नए केस मिले
देहरादून। ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) का कहर थम नहीं रहा है। प्रदेश में बुधवार को ब्लैक फंगस के चार और मामले मिले हैं। जबकि इस बीमारी से पीडि़त चार मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। इस तरह राज्य में अब तक ब्लैक फंगस के 555 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 124 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 212 ठीक हो चुके हैं। देहरादून जनपद में ब्लैक फंगस के सबसे अधिक मामले मिले हैं।
——————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *