हेल्थ

प्रदेश में कोरोना के 39 नए मामले, 41 हुए ठीक

देहरादून में 13, हरिद्वार में पांच व उत्तरकाशी में चार लोग मिले संक्रमित
देहरादून। उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 39 नए मामले मिले और 41 पुराने मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा अब बढक़र 342462 तक पहुंच गया है। इनमें से 328610 (95.96 फीसद) लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त यहां पर कोरोना के 444 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7368 मरीजों की मौत भी अब तक प्रदेश में हो चुकी है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज अलग—अलग लैबों से 21 हजार 371 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 39 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 21332 की निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 13 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा हरिद्वार में पांच, उत्तरकाशी में चार, चंपावत व बागेश्वर में तीन—तीन, अल्मोड़ा, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ व रुद्रप्रयाग में दो—दो तथा पौड़ी में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। जबकि टिहरी व ऊधमसिंहनगर में कोरोना संक्रमण का नया मामला नहीं मिला।
-—-—-—-
ब्लैक फंगस से एक मरीज की मौत
देहरादून। ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) से प्रदेश में मंगलवार को एक और मरीज की मौत हुई है। जबकि इस बीमारी से पीडि़त चार मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। राज्य में अब तक ब्लैक फंगस के 570 मामले मिल चुके हैं। इनमें से 130 मरीजों की मौत हो चुकी है। 271 मरीज ठीक भी हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *