हेल्थ

प्रदेश में कोरोना के 149 नए मामले, पांच की मौत

देहरादून में 43, अल्मोड़ा में 21 व नैनीताल में 14 लोग मिले संक्रमित
देहरादून । उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 149 नए मामले मिले हैं। पिछले दो माह में यह पहली बार है जबकि एक दिन में संक्रमण के डेढ़ सौ से कम मामले मिले हैं। अलग—अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे पांच संक्रमित मरीजो की मौत भी हुई है। जबकि 152 लोग ठीक हुए हैं। इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढक़र 339127 तक पहुंच गया है। इनमें से 323377 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। वर्तमान में यहां पर कोरोना के 2877 सक्रिय मामले हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7068 मरीजों की मौत भी अब तक प्रदेश में हो चुकी है। आज पौड़ी जिले में चार और नैनीताल में एक संक्रमित मरीज की मौत हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को अलग—अलग लैबों से 25 हजार 743 सैंपलों की जांच रिपोर्ट मिली है। इनमें 149 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 25594 की निगेटिव आई है। सभी जनपदों में संक्रमित मरीजों की संख्या पचास से कम रही है। देहरादून में सबसे अधिक 43 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा में 21, नैनीताल में 14, चंपावत में 13, हरिद्वार में 12, पिथौरागढ़ में 12, ऊधमसिंहनगर में 1, उत्तरकाशी में आठ, चमोली में छह, बागेश्वर में पांच, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में दो—दो तथा टिहरी में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
-—-—-—-—
सात और लोगों में ब्लैक फंगस की पुष्टि
देहरादून। ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) का कहर कम हो नहीं रहा है। बुधवार को प्रदेश में सात और लोगों में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। जबकि इस बीमारी से पीडि़त एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। वहीं तीन मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। इस तरह प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस के 472 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 83 मरीजों की मौत हो चुकी है और 68 ठीक हुए हैं। देहरादून जनपद में ब्लैक फंगस के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं।
—————————————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *