हेल्थ

प्रदेश में कोरोना के 109 नए मामले, दो मरीजों की मौत

देहरादून में 49, नैनीताल में 13 और पिथौरागढ़ में 12 लोग मिले संक्रमित
देहरादून । उत्तराखंड में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 109 नए मामले मिले और दो मरीजों की मौत हुई है। वहीं 108 संक्रमित मरीज ठीक भी हुए। इस तरह राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा 340488 तक पहुंच गया है। इनमें से 325361 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं। फिलहाल यहां पर कोरोना के 1864 एक्टिव केस हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7327 मरीजों की मौत भी अब तक राज्य में हो चुकी है। आज श्री महंत इंदिरेश अस्पताल व लेहमन अस्पताल में एक-एक मरीज की मौत कोरोना से हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को अलग—अलग लैबों से 21 हजार 191 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें 19 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 21082 की निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 49 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नैनीताल में 13, पिथौरागढ़ में 12, हरिद्वार में नौ, उत्तरकाशी में छह, ऊधमसिंहनगर में पांच, चमोली में चार, पौड़ी में तीन, अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग व टिहरी में दो—दो तथा बागेश्वर व चंपावत में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।
-—-—-—
ब्लैक फंगस के तीन नए केस
देहरादून। प्रदेश में शुक्रवार को ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के तीन और नए मामले मिले हैं। जबकि इस बीमारी से पीडि़त एक मरीज की मौत भी हुई है। वहीं दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। इसके बाद राज्य में अब ब्लैक फंगस के मामलों की संख्या बढक़र 502 तक पहुंच गई है। इनमें 99 मरीजों की मौत हो चुकी है और 103 मरीज ठीक हुए हैं।
——————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *