उत्तराखंड

पत्रकारों की सुरक्षा के लिए ज्वाइंट ऑपरेशनल कमेटी गठित

देहरादून। उत्तराखंड पत्रकार यूनियन की बैठक एक होटल में प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी के नेतृत्व में आयोजित हुई। बैठक में संगठन को मजबूत करने के लिए कई कमेटियों का गठन किया गया। इनमें पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एक ज्वाइंट ऑपरेशनल कमेटी मुख्य रूप से है।

बैठक में यूनियन के प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष कुमार ध्यानी को उत्तरांचल प्रेस क्लब में होने वाले चुनाव के लिए बनाई गई कोआर्डिनेशन कमेटी का संयोजक बनाया गया है। प्रदेश महामंत्री हरीश जोशी के संचालन में हुई बैठक में वरिष्ठ पत्रकार ओम प्रकाश सती के साथ दरोगा द्वारा किये गए दुर्व्यवहार की पूरे हाउस ने निंदा की। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए प्रदेश और जनपद स्तर पर पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एक ज्वाइंट ऑपरेशनल कमेटी गठित की गई । कमेटी जिला व राज्य स्तर पर प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारियों से समय-समय पर वार्ता करेगी।

प्रदेश स्तरीय सम्मेलन कुमाऊं में करने को लेकर भी बैठक में आम सहमति बनी, सभी कार्यक्रमों को आयोजित करने के लिए आयोजन कमेटी का भी गठन किया गया। जिलाध्यक्ष देहरादून अनिल चंदोला को कमेटी का संयोजक व रश्मि खत्री को सह संयोजक बनाया गया है। आयोजन समिति के सदस्यों के नाम भी फाइनल कर दिए गए हैं। जिसमे सभी 13 जिलों के सदस्यों को शामिल किया गया है।

प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने यूनियन को मजबूत करने और नए सदस्यों को अपने साथ जोड़ने पर जोर दिया। प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष आशीष कुमार ध्यानी ने पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर ठोस कदम उठाने की जरूरत बताई तो प्रदेश महामंत्री हरीश जोशी ने अब तक किये गए कार्यों का लेखा-जोखा रखा। बैठक में जिला कार्यकारिणी देहरादून द्वारा समय-समय पर कार्यक्रम आयोजित करने पर उनके कार्यों की सराहना की।

बैठक में तिलक राज, शूरवीर भंडारी, मनमीत रावत, संजय किमोठी, सुशील रावत, शशि शेखर, राजीव थपलियाल अनिल चंदोला, योगेश रतूड़ी, रश्मि खत्री, मीना नेगी, मंगेश कुमार, विनोद पुंडीर, राजेश बर्थवाल, दरवान सिंह, बालम सिंह तोपवाल, बीपी कुकरेती, प्रवीन बहुगुणा, दीपक बर्थवाल, राजकिशोर तिवारी,नवीन जोशी, संजय नेगी आदि शामिल थे।

—————————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *