मनोरंजन

गढ़वाली वीडियो गीत ‘मेरु पहाड़ स्वर्ग जन’ का लोकार्पण

देहरादून। गीतकार संजय सती और गायिका अर्चना डिमरी सती के गढ़वाली वीडियो गीत ‘मेरु पहाड़ स्वर्ग जन’ का लोकार्पण वरिष्ठ साहित्यकार वीरेंद्र डंगवाल “पार्थ” और संगीतकार विकेश भारद्वाज ने किया। गीत अर्चना डिमरी सती के यूटयूब चैनल पर रिलीज किया गया है।

बॉलीवुड स्टूडियो नेहरू कालोनी देहरादून में आयोजित लोकार्पण कार्यक्रम में वरिष्ठ साहित्यकार वीरेंद्र डंगवाल “पार्थ” ने कहा कि संजय सती ने पहाड़ के पर्यटन स्थलों को दर्शाता हुआ बहुत सुंदर गीत लिखा है। वर्तमान में चल रहे गढ़वाली डीजे गीतों की धमाचौकड़ी में यह गीत सुकून देता है। गायिका अर्चना डिमरी सती के स्वर गीत को और भी उत्कृष्ट बनाते हैं। गीत को श्रोता अवश्य पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि गीतकार संजय सती और गायिका अर्चना डिमरी सती के एक गढ़वाली वीडियो गीत ‘मैं छौं घुघती उत्तराखंड की’ गत जून में रिलीज हुआ था। उसे श्रोताओं ने खूब पसंद किया। एक महीने में ही डेढ़ लाख से ज्यादा श्रोताओं ने गीत को सुना। इतने कम समय में श्रोताओं की इतनी बड़ी संख्या बताती है कि पहाड़ी समाज किस तरह के गीत चाहता है। डंगवाल ने गीतकार संजय सती और गायिका अर्चना डिमरी सती के वीडियो गीत के रिलीज पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उम्मीद जताई आगे भी वह श्रोताओं को नए गीत देते रहेंगे।

संगीतकार विकेश भारद्वाज ने कहा कि संजय सती के गीत के बोल अच्छे थे, इसीलिए वह अच्छा संगीत दे पाए। साथ ही अर्चना डिमरी सती ने बहुत ही सुन्दर स्वर गीत को दिए है। श्रोता निश्चय ही गीत को पसंद करेंगे।संजय सती ने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन को बढ़ावा मिले। इसी उद्देश्य के साथ उन्होंने यह गीत लिखा।

गायिका अर्चना डिमरी सती ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश रही कि शब्दों के भाव ने अनुरूप स्वर दे सकूं। उसमें कितनी सफल रही, यह श्रोता ही तय करेंगे। उन्होंने कहा कि जून में रिलीज हुआ गीत मैं छौं घुघती उत्तराखंड की को लोगों ने काफी पसंद किया, इससे उन्हें ऊर्जा मिली जो ‘मेरु पहाड़ स्वर्ग जनु’ में श्रोता महसूस करेंगे।

गीत के प्रोड्यूसर व गीतकार संजय सती हैं और डायरेक्टर प्रशांत है, जबकि, गीत को देवभूमि प्रोडक्शन ने फिल्माया है और मिक्सिंग बॉलीवुड स्टूडियो ने की है। कलाकार के रूप में सीमा रावत, प्रीति, मुस्कान व मंजू सती ने योगदान दिया है। इस अवसर पर धनवीर खरोला, विकास नाथवान, अजय पंत, आदर्श सती, अदिति आदि मौजूद रहे।

————————-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *