हेल्थ

कोरोना अपडेट : प्रदेश में आज मिले 48 नए मामले, 51 हुए ठीक

देहरादून व नैनीताल में 12—12 और ऊधमसिंहनगर में सात लोग मिले संक्रमित
तेरह जनपदों में फिलहाल कोरोना के 669 एक्टिव मामले
देहरादून । उत्तराखंड में बृहस्पतिवार को कोरोना संक्रमण के 48 नए मामले मिले और 51 पुराने संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं। पिछले दिन की तरह आज भी कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढक़र 341982 तक पहुंच गया है। हालांकि कुल संक्रमितों में से अब तक 95.89 फीसद यानी 327915 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त यहां पर कोरोना के 669 एक्टिव मरीज हैं। कोरोना से प्रदेश में अब तक 7361 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। इनमें भी सबसे अधिक 3509 संक्रमित मरीजों की मौत देहरादून जनपद में हुई है।
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार आज अलग—अलग लैबों से 25 हजार 667 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 48 मामलों में रिपोर्ट पॉजीटिव और 25619 की निगेटिव आई है। देहरादून व नैनीताल में सबसे अधिक 12—12 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंहनगर में सात, अल्मोड़ा में छह, पिथौरागढ़ में चार, उत्तरकाशी में तीन, बागेश्वर, हरिद्वार, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। जबकि तीन जिलों क्रमश: चमोली, चंपावत व टिहरी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।
-—-—-—-—
ब्लैक फंगस से कुछ राहत
देहरादून। ब्लैक फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के लिहाज से बृहस्पतिवार को कुछ राहत रही है। क्योंकि प्रदेश में आज इस बीमारी का ना ही कोई नया मामला मिला है और ना ही किसी मरीज की मौत हुई है। वहीं इस बीमारी से जूझ रहे चार मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। बता दें कि प्रदेश में अब तक ब्लैक फंगस के 555 मामले मिल चुके हैं। इनमें 124 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 216 ठीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *