देहरादून

*उक्रांद नेता विरेन्द्र सिंह रावत ने साईकिल से की 1545 किमी की दूरी तय*

उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय अध्यक्ष खेल प्रकोष्ठ, देहरादून फुटबॉल एकेडमी के संस्थापक अध्यक्ष व हेड कोच 51 साल के युवा विरेन्द्र सिंह रावत ने अप्रैल 15 से लेकर 10 जून तक 56 दिन मे 1545 किलोमीटर चल कर अपनी फिटनेस का लोहा मनवया। हेड कोच वीरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि वह सुबह 5 बजे से लेकर रोज थानो, ऋषिकेश, हरिद्वार, मालदेवता, सी एम हाउस गढ़ी केंट, मसूरी आदि समस्त स्थानों पऱ साईकिल भी चलाते थे और उस दौरान रक्तदान भी किया, पुलिस ड्यूटी कर रहे कर्मठ कर्मचारियों को जूस भी पिलाया, गरीबो को राशन भी प्रदान की। अपनी देहरादून फुटबाल अकादमी के 295 खिलाड़ियों की फीस भी माफ की, आवारा जानवर कुत्ते, गाय को खाना भी खिलाया और साथ साथ समाज सेवा के साथ अपनी फिटनेस भी गयी। श्री रावत ने सोशल मिडिया, अख़बार, फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, इलेक्ट्रॉनिक मिडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया कि कोरोना काल मे तनाव मुक्त रहे, सुबह 5 बजे उठे गुनगुना पानी पिए तेल मालिश करे पुरे शरीर की, हल्दी का दूध पिए, तोरी, लोकी, करेला, भिंडी, हरा पते की सब्जी सुबह खूब खाए।ए एकदूसरे की मदत करे, इंसानियत और भाईचारा रखे।

उन्होंने पिछले साल भी यही कार्य किए थे। 15मार्च 2020 से सितंबर 2020 तक और साईकिल से 1845 किलोमीटर का सफर तय किया था और आज भी 15 साल के युवा की तरह जोश है समय का सदपयोग करते रहे, समाज सेवा करते रहे।
उन्होंने कहा कि अपना इलाज घर पऱ रहकर ही करे कोरोना से डरे नहीं उसे भगाये। हर जाति हिंदू मुस्लिम, सिख ईसाई, गढ़वाली, कुमाउनी, गोर्खाली आदि समस्त जाति के लोग एक दूसरे का होसला अफजाई करे
सभी के काम धंधे बंद है बेरोजगारी चरम सीमा पर है लेकिन घबराय नहीं धीरे धीरे सब ठीक होगा।  अपना, अपने परिवार, अपने रिस्तेदार, अपने पड़ोसी और समाज का ध्यान रखे।

———————–

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *