राजनीति

सर्वांगीण विकास को समर्पित है बजट : सुनीता

देहरादून। केन्द्र में मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बजट पर भाजपा प्रवक्ता सुनीता बौड़ाई विद्यार्थी ने कहा कि आम बजट विकसित भारत की नींव रखेगा। यह बजट नई ऊर्जा,रोजगार, नए अवसर , विभिन्न योजनाओं से भरा है।
उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा प्रस्तुत बजट 2024 एक सर्वस्पर्शी बजट है जो देश के विकास व देश की नारीशक्ति को मजबूती प्रदान करने वाला है। बजट में देश की महिलाओं को आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त करने हेतु महिला रोजगार सृजन पर विशेष ध्यान दिया गया है।
उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी व केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश की मातृशक्ति और बच्चियों को लाभ पहुंचाने की विभिन्न योजनाओं के लिए ₹ 3 लाख करोड़ रुपये आवंटित करने का फैसला नारीशक्ति के आर्थिक, सामाजिक व राजनैतिक रूप से सर्वांगीण विकास को समर्पित है।
उन्होंने कहा कि बजट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनाने की प्रक्रिया में काम करेगा और विकसित भारत की एक ठोस नींव रखेगा।
इस बजट में उत्तराखंड के समय आपदा से होने वाले नुकसान के लिए आर्थिक सहायता का प्रस्ताव रखा जाना तारीफे काबिल है। युवाओं के लिए नए अवसर, आर्थिक विकास और रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाने वाला यह बजट है। इस बजट मेँ मुद्रा लोन 10 लाख से बढ़कर 20 लाख किया जाना सरकार का बहुत महत्वपूर्ण कदम है। जिससे लघु उद्योगों ,सूक्ष्म उद्योगों का तरक्की की रास्ता खुलेगा।
किसान ,नौजवान, महिलाओं, कर्मचारी, विद्यार्थियों ,मध्यम वर्ग के परिवारो एवं सभी के लिए यह एक शानदार बजट साबित होगा।
—————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *