धर्म-संस्कृति

सौरव मैठाणी का नया गीत ‘पहाडों कु रैबासी’ लांच

मैं पहाड कु रैबासी, तू दिल्ली रौंणु वाली….
यू-टयूब पर दर्शक कर रहे खूब पसंद

देहरादून। उत्तराखंड के लोकगायक सौरव मैठाणी ने अपना नया गढवाली गीत लांच किया है। उनका यह नया गीत ’पहाडों कु रैबासी’ का लोकार्पण रेसकोर्स स्थित एक होटल में किया गया। जिसे यू-ट्यूब पर खूब पसंद किया जा रहा है। गीत के बोल है मैं पहाड कु रैबासी तू दिल्ली रौंणु वाली, मै धारू कु पाणीू वालु तू बिसलेरी वाली….को यूके फिल्मस स्टूडियो के यू-ट्यूब पर देख सकते हैं।
इस गीत के गायक सौरव मैठाणी और गायिका अंजली खरे है। गीत की शूटिंग बागेश्वर गरूड, चोपता व उत्तराखंड की सुंदर वादियों में की गयी। गीत मे ंनायक आकाश नेगी बंटी और नायिका नीरू बोरा ने सुंदर अभिनय किया है। गायक सौरव मैठाणी ने बताया कि गीत का मुख्य उद्देश्य दिल्ली, मुंबई व अन्य शहरों में रहने वाले प्रवासी भाई बन्धुओं को अपने खूबसूरत पहाडोे, चार धामों, हिमालय और सांस्कृतिक विरासत के प्रति प्रेरित करना है। उन्होंने बताया कि यह सिर्फ एक गीत नहीं बल्कि उन युवाओं की भावनाओं का सार है, जो आज भी हमारे खूबसूरत पहाडों पर बसे हैं और हमारी इस अमूल्य धरोहर को संयोए हुए है। इन्हीं की वजह से हमारे सभी रीति रिवाज जीवंत है।
इस मौके पर गीत के निर्देशक सोहन चौहान, छायांकन गोविंद नेगी, लोक कलाकार भरत मैखुरी, रणजीत सिंह, अशवजीत सिंह, निर्माता मुकेश सती आदि मौजूद थे।
———————————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *