देहरादून

सुरक्षागार्ड की नौकरी के लिए कर्नल अजय कोठियाल से लिए 25 हजार

सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने के लिए मांगी धनराशि, बिना जांच के नौकरी भी दे दी
बेरोजगार युवाओं के साथ सचिवालय पहुंचे कोठियाल, मामले का किया खुलासा
देहरादून। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्नल (सेनि) अजय कोठियाल मंगलवार को बेरोजगार युवाओं के साथ सचिवालय पहुंचे। उन्होंने भाजपा सरकार में हो रहे भ्रष्टाचार और अवैध वसूली का खुलासा किया। उन्होंने एक आउटसोर्स कंपनी के भ्रष्टाचार का खुलासा करते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया। कहा कि रोजगार के नाम पर बेरोजगारों से अवैध वसूली की जा रही है।
कर्नल कोठियाल ने कहा कि उनसे बाल विकास विभाग में भूतपूर्व सैनिक कोटे से चौकीदार की नौकरी के लिए 25 हजार रुपये की मांग की गई, जो कि उनके द्वारा दिए गए अकाउंट में जमा कराई गई। इसके बाद उनकी बिना जांच पड़ताल किए ही आउटसोर्स कंपनी ने उन्हें सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी देते हुए चंपावत में पोस्टिंग दे दी। कहा कि जिस कंपनी ने उन्हें नौकरी दी है वह कंपनी लखनऊ की है। सुरक्षा गार्ड बनने के लिए उनसे निर्मला सिंह सेवा समिति के अकांउट में 25 हजार रुपए डालने को कहा गया था। उन्होंने अपर सचिव महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग वीके मिश्रा से मुलाकात कर पूरा प्रकरण समझाते हुए उन्हें मिठाई खिलाई और कहा कि आपके विभाग द्वारा चयनित आउटसोर्स कंपनी ने मेरी बिना जांच पड़ताल किए और पैसे लेकर मुझे सुरक्षा गार्ड की नौकरी दी है।
हालांकि अपर सचिव इस मामले से अनभिज्ञता जताई। कहा कि वह नए आए हैं और मामले की जांच कराई जाएगी। कर्नल कोठियाल ने कहा कि यदि नए अधिकारी के संज्ञान में यह मामला नहीं है तो किसी न किसी अधिकारी को तो इस खेल की जानकारी होगी। जिसकी शह पर आउटसोर्स कंपनी द्वारा इस तरह की अवैध वसूली की जा रही है। कहा कि इसमें सरकार की मिलीभगत है जिनकी वजह से ऐसी बाहर की कंपनियों को टेंडर आंवटित कर दिए जाते हैं जो यहां के बेरोजगारों को रोजगार देने के नाम पर उनसे अवैध वूसली का खेल खेलने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार 48 घंटे में इस कंपनी को ब्लैक लिस्टेड नहीं करती है तो आम आदमी पार्टी बेरोजगार युवाआें के हक में सडक़ पर उतरकर उग्र आंदोलन करेगी।
———————

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *