शिक्षा

शिक्षा के क्षेत्र में उत्कर्ष कार्य के लिए दस शिक्षकों को मिला देवभूमि शिक्षक रत्न सम्मान

देहरादून। अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ देहरादून संभाग के द्विवार्षिक अधिवेशन में शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए दस शिक्षकों को देवभूमि शिक्षक रत्न से सम्मानित किया गया। इस दौरान कोरोना से दिवंगत हुए केंद्रीय विद्यालय के शिक्षक व स्टाफ को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।
शुक्रवर को केंद्रीय विद्यालय हाथीबडक़ला सभागार में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी रणवीर सिंह ने किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि संघों का महत्व किसी भी कार्यक्रम को आयोजित कर एक नई दिशा देना होता है। कहा कि गुरु के सम्मान के बिना सब अधूरा है। इस मौके पर एफआरआई से सीपी थपलियाल व राजेश कुकरेती, ऋ षिकेश से जेके श्रीवास्तव, आईटीबीपी से राकेश गोयल, वीरपुर से पूनम शर्मा, आईएमए से मोनिका आर्या, एफआरआई से तारा जोशी, एचबीके से विक्रम सिंह नेगी, आेएनजीसी से आलोक मलासी, रायवाला से निर्भय गुप्ता को शिक्षा, सामाजिक खेल एवं सांस्कृतिक क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए देवभूमि रत्न से नवाजा गया।
इस अवसर पर पूर्व उपायुक्त एनएस राणा, देहरादून संभाग से प्राचार्य भक्त मुनीम, केंद्रीय पर्यवेक्षक सुनील सैनी, चुनाव अधिकारी नरेंद्र कुमार, डीएम लखेड़ा, नबील अहमद, डीपी थपलियाल, आशीष जोशी, राजेंद्र भंडारी, पीयूष निगम, एपी सिंह आदि मौजूद थे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *