अंतर्राष्ट्रीयखेल

पॉवेल के शतक से इंडिया कैपिटल्स की जीत

इंडिया कैपिटल्स ने सदर्न सुपरस्टार्स को सात विकेट से हराया

राजीव गांधी इंटरनेषनल स्टेडियम में लीजेंड्स लीग क्रिकेट 

देहरादून। लीजेंडृस लीग क्रिकेट में रिकार्डो पॉवेल के  षतकीय पारी के दम पर इंडिया कैपिटल्स ने सदर्न सुपरस्टार्स को सात विकेट से हराया। पॉवेल ने 10 छक्के और छह चौके की मदद शतकीय पारी खेली।

राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरा मैच शनिवार को इंडिया कैपिटल्स और सदर्न सुपर स्टार के बीच मैच खेला गया। इंडिया कैपिटल्स के कप्तान ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया। पहले सदर्न सुपर स्टार्स के सलामी बल्लेबाज दिलशान मुनावीरा और उपुल थरंगा बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे। 3.5 ओवर में टीम का पहला विकेट 24 रन के स्कोर पर गिर गया। इसुरू की गेद पर दिलशान मुनवीरा थेरॉन को चार रन के व्यक्तिगत स्कोर पर कैच थमा बैठे। श्रीवत्स गोस्वामी और उपुल थरंगा ने साझेदारी बनाने की कोशिश की। लेकिन 5.2 ओवर में 19 रन बनाकर उपुल थरंगा भी थेरॉन की गेंद पर तांबे को कैच दे गए। उपुल थरंगा ने 24 रन बनाए। श्रीवत्स गोस्वामी और कप्तान रॉस टेलर पारी को बढाना का प्रयास किया, 9.5 ओवर में श्रीवत्स श्रीनिवास भी के अपन्ना की गेंद पर कैच आउट हो गए। श्रीवत्स ने 24 रन बनाए। कप्तान रॉस टैलर 24 और राजेश विश्नोई आठ रन पर टीम का स्कोर 106 पर नर्स की गेंद पर बेनेट को कैच देकर पवेलियन लौट गए। पवन नेगी ने 12 और विपुल शरमा ने नाबाद चार रन के स्कोर पर सदर्न सुपर स्टार्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट खोकर 163 रन का स्कोर बनाया। इंडिया कैपिटल्स के लिए एस्ले नर्स, रस्टी थेरॉन ने दो-दो, इसरु उदान व केपी अपन्ना ने एक-एक विकेट चटकाया।

164 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैपिटल्स की टीम को शुरुआत में ही झटका लगा। 21 रन के स्कोर पर कप्तान गौतम गंभीर तीन रन के व्यक्तिगत स्कोर पर लकमल की गेंद पर डिंडा को कैट थमाकर आउट हो गए। 3.1 ओवर में गणेष्वरा राव बिना खाता खोले रन आउट हो गए। रिकार्डो पॉवेल ने 57 गेंदों में 10 छक्के और छह चौके की मदद ने 100 रन की  पारी खेली। कर्क एडवर्डस ने नाबाद 45 और केविन पीटरसन नाबाद चार रन बनाए। इंडिया कैपिटल ने 16.4 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाकर सात विकेट से जीत हासिल कर ली। सदर्न सुपरस्टार्स के लिए सुरंगा लकमल और पवन नेगी ने एक-एक विकेट चटकाया।

………………………

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *