खेल

दून में तीन जनवरी से प्रथम आर्चरी लीग

देहरादून। उत्तराखंड तीरंदाजी एसोसिएशन की ओर से देश का प्रथम आर्चरी लीग तीन व चार जनवरी को परेड ग्राउंड स्थित मल्टीपरपज हॉल में आयोजित होगा।
सोमवार को प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता में भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आर्चरी लीग के आयोजन से प्रदेश के खिलाडिय़ों में तीरंदाजी के प्रति नई ऊर्जा का संचार होगा। वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के साथ खेलने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर मेडल लाने वाले खिलाडिय़ों को सरकारी नौकरी में स्थान मिलेगा।
एसोसिएशन के सचिव आशीष तोमर ने बताया कि आर्चरी लीग में पांच टीमें प्रतिभाग करेगी। जिसमें वल्र्ड रैकिंग तीन, चार, छह, आठ, दस, 12 व 2२ तक के छह खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। इन खिलाडिय़ों में चार अर्जुन अवार्डी अभिषेक वर्मा, रजत शर्मा डीएसपी राजस्थान पुलिस, अदिति स्वामी वल्ड चैंपियन शिरकत करेंगे। यह लीग क्रिकेट, हॉकी, कबड्डी की तर्ज पर आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि लीग का उद्घाटन खेलमंत्री रेखा आर्या द्वारा किया जाएगा। प्रतियोगिता में भारतीय तीरंदाजी संघ के कोषाध्यक्ष राजेंद्र सिंह तोमर, मैनेजिंग डायरेक्टर लिर्बटी, ऋ तु नेगी एशिशन गेम गोल्ड मेडलिस्ट भी शिरकत करेंगे।
इस मौके पर कोच पिनाक सेन,  टिहरी तीरंदाजी एसोसिएशन के सचिव शिवाय सेठी, चमोली तीरंदाजी एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु प्रकाश नेगी आदि मौजूद थे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *