विविध

गुलदार ने महिला को उठाया, शव बरामद

देवप्रयाग के हिंडोलाखाल क्षेत्र के छाम सिरवा गांव में गुलदार की शिकार महिला का अधखाया शव घर से आधा किमी दूर बरामद हुआ। बीते रोज घर के आंगन में बर्तन धो रही महिला को गुलदार उठा ले गया था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है। घटना के बाद नरभक्षी गुलदार को मारने के लिए वन विभाग की ओर से यहां जॉय हुकिल सहित तीन शूटर तैनात कर दिए हैं। इसके अलावा मंगलवार को दुरोगी गांव की एक महिला पर भी गुलदार का हमला होने की खबर मिल रही है।
छाम सिरवा गांव मे गुलदार आंगन में बर्तन धो रही शकुंतला देवी(45) पर हमला कर उसे उठा ले गया। गांव से दूर अकेले घर में दिव्यांग बेटे के साथ रहने वाली विधवा शकुंतला पर गुलदार के हमले की खबर ग्रामीणों को देर से मिल पाई। ग्रामीण जब शोर मचाते हुए वहां पहुंचे तो उन्हें कुछ दूर झाड़ियो में गुलदार महिला को दबोचे दिखा। इससे पहले ग्रामीण उस तक पहुंचते गुलदार तेजी से महिला को घसीटते घनी झाड़ियो के बीच ओझल हो गया।
सूचना पर रेंजर देवेंद्र पुडीर, तहसीलदार एसएस कठैत, डिप्टी रेंजर रविंद्र रावत, वन दरोगा यशवंत चौहान, वन आरक्षी राकेश चौहान, वन्य जीव विशेषज्ञ सुनाल रौमिन, ज्योति कैतुरा आदि की टीम सर्च लाइट आदि के साथ गुलदार की खोज में निकल पड़े। करीब छह घण्टे की मशक्कत के बाद टीम को घने जंगल में महिला का अधखाया शव बरामद हुआ। रेंजर पुंडीर ने बताया कि नरभक्षी गुलदार को मारने की नीयत से शव को दो घंटे बाद मौके से उठाकर गांव लाया गया। उन्होंने बताया कि नरभक्षी गुलदार को मारने के लिए शिकारी जॉय हुकिल, जहीर बख्शी व एस चौहान को तैनात किया गया है। रविवार सुबह हिंडोलाखाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया।
क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को वन विभाग के तय मानक अंनुसार चार लाख का मुआवजा दिये की बात कही। क्षेत्र में गुलदार की लगातार सक्रियता से लोगों में दशहत का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *